The story of V Unbeatable

हैलो दोस्तों कैसे है आप सभी I hope आप लोग बिलकुल मस्त वा बिंदास होंगे…… 

दोस्तों मैं हूं…..। मैं कौन…..?
अरे भूल गए क्या मैं वही हूं जो कभी आपको इश्क गली का सफर करवाता हूं तो कभी दिल में आग लगा देने वाले मोटीवेशन से रूबरू कराता हूं। खैर दोस्तो मैं हूं RO, आप इस समय हिस्सा है एक ऐसी फैमिली का जो हर वक्त आपके के लिए कुछ न कुछ नया और मजेदार पोस्ट लेकर आती है तो स्वागत है आपका, आपकी अपनी फैमिली superdupper में। 
दोस्तों आज मैं आपके लिए लेकर आया हूं, दोस्ती और स्ट्रगल की ऐसी कहानी जो संघर्ष के साथ true friendship का उदहारण पेश करती है। 
दोस्तो मैं आज बात कर रहा हूं, एक ऐसे डांस क्रू की जो डांस से बहुत प्यार करते थे, इतना प्यार कि वो हर वह रिस्क उठाते थे जो उन्हें unique बनाए, इसी uniqueness बनाए रखने के लिए ये डांस क्रू एक दिन प्रैक्टिस कर रहा था। रिहर्सल के दौरान इस क्रू के मेंबर विकास एक स्टंट करते हुए गंभीर रूप से घायल हो गया। और इस दुनिया में नही रहा, 
एक ही पल में मानो कब कुछ खत्म हो गया। हो भी क्यों न घटित ही कुछ ऐसा हुआ था। उस डांस क्रू ने कभी नही सोचा था जिस डांस से वो इतना प्यार करते है वही एक दिन विकास की मौत का कारण बनेगा। इस घटना के बात सब कुछ खत्म सा हो गया था । सारा डांस क्रू टूट चुका था, सब ने डांस करना छोड़ दिया था। अब कोई भी ऐसा डांस नही करना चाहता था।
 इस क्रू का एक मेंबर था जिसका नाम ओम चौहान था। वह विकास का बहुत अच्छा दोस्त था। विकास के माता पिता के सपोर्ट से दोबारा एक बार फिर से जगह जगह जाकर dancers को एकत्रित किया और दोबारा डांस करना सुरु किया और अपने डांस क्रू का नाम V unbeatable रखा। 
 इस क्रू से सभी लड़के बहुत ही गरीब और ऐसी जगह रहते थे जहां पीने के लिए अच्छा पानी नहीं था  , खाने के लिए न ही अच्छा खाना था। ये सब बहुत गरीब थे। इन सबने बहुत मेहनत की और ऐसे डांस क्रू को हम सबके सामने लाए, जो अभी तक शायद दुनिया के सामने नहीं आया था। 
इस डांस क्रू को पहली पहचान तब मिली जब वे एक रियल्टी शो डांस प्लस सीजन 4 में नजर आए । इस डांस क्रू ने डांस प्लस सीजन 4 में तीसरा स्थान प्राप्त किया। 
इसके बाद इस डांस क्रू के international lable पर भी भारत को रिप्रेजेंट किया और दुनिया के सबसे बड़े डांस शो America Got talent में चौथा स्थान प्राप्त किया जो भारत के बहुत बड़ी उपलब्धि थी क्योंकि इस रियल्टी शो में लगभग 61 देशों के हजारों लोगों ने भाग लिया था। 
V UNBEATABLE यहीं नही रुके और 2020में वापस AMERICA GOT TALENT CHAMPIONSHIP के विनर बने। 
यह भारत का पहला डांस क्रू है जिसने America Got talent जैसा बड़ा रियल्टी शो जीता। 
इनकी हर जीत में विकास इनके साथ था , ये सपना विकास ने देखा था जो इस दुनिया में नही रहा, ओम चाहता तो इस डांस क्रू का नाम कुछ और दे सकता था और अपनी खुद की पहचान बना सकता था, लेकिन उसने अपनी दोस्ती पूरी ईमानदारी से निभाई। इस सफर में बहुत सारे संघर्ष थे, इस क्रू के लड़कों के माता पिता इन्हे डांस करने से रोकते थे क्यो कि कोई भी माता पिता कभी भी ऐसा खतरनाक डांस शायद ही करने दे फिर तब जब यही खतरनाक डांस करते हुए इस ग्रुप का फाउंडर अपनी जान गंवा चुका था। 
डांस के प्रति इनके जुनून ने ही इन्हे एक एक पहचान दिलाई और भारत का नाम दुनिया भर में रोशन किया। 
तो यदि आपके अंदर भी है किसी काम के प्रति ऐसा जुनून तो आप लगे रहे एक दिन आप भी सफल होंगे। 
मैं तो आपको यही सलाह दूंगा कि जो भी काम करे उसे पूरे जुनून के साथ करें। पढ़ना है तो जुनून के साथ पढ़ो, खेलना है तो जुनून के साथ खेलों, गाना है तो जुनून के साथ गावों……….।
मिलते है अगले ब्लॉग में ।
                                  
                                          जय हिंद 
share also

Leave a comment

error: Content is protected !!