A wild heart 31

 वेद अगले दिन की तैयारी करके आराम से सो गया था,वो खुद से खुश था कि उसने नंदिनी को झूठ बोलने का पूरा chapter पढ़ा दिया है अब सुबह 11 बजे के करीब वो एक खतरनाक लड़की को एक खूबसूरत सा झूठ बोलते देखेगा टीवी पर। कल नंदिनी मीडिया के सामने हॉस्पिटल में एंट्री लेगी। आज तक वो जब भी हॉस्पिटल आयी है मुँह छुपाते हुुई पीछे के दरवाजे से जबकि उसने कुछ गलत नहीं किया था। लेकिन कल पूरे ऐटिट्यूड के साथ आएगी जबकि उसने गलत किया है । 

     

कल मीडिया में उसके ही चर्चें होंगे,सबका ध्यान बाकी बातों से हटकर नंदिनी पर चला जाएगा लोग जानना चाहेंगे कि 20 दिनों से वो कहाँ लापता थीं? इतने दिन क्या किया,इतनी लम्बी रेस्ट क्यों ली? क्या सच में क्लिंटाफ उनके साथ डील करना चाहती थी ? ऐसी ही बातें सोचते-सोचते वेद सो गया था।

वेद अपनी आँखों से पट्टी हटा कर आज दोनों आँखों से टीवी देखने बैठ गया था। वैसे तो उसने 11 बजे हॉस्पिटल में आने को बोला था नंदिनी से फिर भी टीवी इसलिए खोल ली थी कि बाकी लोगों के बयान देख ले , पुलिस की जांच कहाँ तक पहुंची ये पता कर ले,शक किसकी तरफ ज्यादा है ये भी जानना चाहता था, अभिनव ने तो जो नाम मीडिया में चीख-चीख कर बताएं थें उनमे नंदिनी का नाम सबसे पहले था।        

वेद ने टीवी खोली तो ब्रेकिंग न्यूज़ कुछ और ही थी,नंदिनी सुबह 9 बजे ही हॉस्पिटल पहुँच गई थी और उसकी छोटी सी हेडिंग ही बार-बार टीवी पर शो हो जाती थी बस बाकी समाचार कुछ दूसरा ही था।”सेक्स टेप” जी हाँ , टीवी पर बार-बार एक सेक्स टेप ब्लर करके चलाया जा रहा था जिसने सिर्फ दो चेहरे साफ थें ,एक था अभिनव का और दूसरा था तरुण की वाइफ का जिससे पिछले महीने ही उसका तलाक हो गया था । वेद के हाथों से कॉफी का कप छूट के फर्श पर गिर गया और वो उठकर बिलकुल टीवी के सेट से जा चिपका। पीछे से आती नर्स ने जब ये देखा तो उसे फटकार कर बिस्तर पर लिटा दिया और टीवी बंद कर दी। लेकिन नर्स के जाते ही वेद ने दोबारा टीवी ऑन कर दी।

ये टेप कहाँ से वायरल हुआ ? किसने किया कुछ नहीं पता लेकिन आधी रात के बात से ही इसने इंटरनेट का पारा गर्म करके रखा हुआ है। वेद ध्यान से उस टेप को देखने लगा क्योंकि उसे लग रहा था कि इसे पहले भी देखा हुआ है।याद आया….ये तो मैंने ही निकाला था लेकिन अभिनव के साथ तब वाइटमून कम्पनी के बॉस की बेटी…. Oh My God. ..कितनी ज्यादा कमिनी है यार ये…! वेद के मुँह से बस इतना ही निकल पाया। रात को सोती भी है या ऐसे ही खतरनाक प्लान्स बनाया करती है ? अगर महीने भर ये रात को ना सोए तो ना जाने कितने बिज़नेस मैन मुसीबत में पड़ जाएँगे ?बिज़नेस इंडस्ट्री में भूचाल ला देगी ये?इसे सोना चाहिए ये सोती हुई ही अच्छी लगती है। वेद का पूरा ध्यान टीवी पर था आसपास कुछ देख ही नहीं रहा था इसीलिए उसे पता ही नहीं चला कि नंदिनी कब रूम में आ गई । 

Oh yes I’mma bloody bitch . नंदिनी की आवाज सुनकर वेद पलटा तब नंदिनी पर नज़र पड़ी।इतने दिनों बाद नंदिनी को ऑफिस आउटफिट्स में देख कर तो उसकी नजरें ही उस पर जाम हो गई वो उसे ऐसे ही देखता रहता अगर टीवी पर इतना शोर-शराबा ना हो रहा होता , ना तनु कुछ इशारा ना कर रही होती बार-बार। वो शायद टीवी बंद करने को बोल रही थी। वेद जी किसी के बेडरुम सीक्रेट्स देखना अच्छे किरदार के लोगों को शोभा नहीं देता । नंदिनी ने टीवी ऑफ करते हुए कहा। हूउ…वेद ने बेहोशी वाली हालत में ही सर हिला दिया। क्या…?जैसे ही वो थोड़ा सजग हुआ तुरंत बोल पड़ा। अच्छा तो मैं यहाँ बेडरुम सीक्रेट्स देख रहा हूँ और तुम जो लोगों के बेडरुम से लाइव टेलिकास्ट करवा रही हो उसका क्या? मैंने करवाया किसने कहा भला ये ? किसने कहा ये बात नहीं है बात ये है कि तुमने ये क्या किया है वीडियो में तरुन की वाइफ नहीं थी बल्कि…… हाँ मालूम है ।

मालूम है तो उस पर ये चेहरा क्यों मॉर्फ किया। इन सब में उसका क्या कसूर , बेचारी साफ किरदार की औरत…. हाँ हाँ बड़े साफ किरदार की औरत थीं तभी तो तलाक हो गया था दोनों का, तभी तो 4 साल पहले भी एक फोटो छापी थी रंग-बिरंगी न्यूज़ पेपर्स में वो भी अपने से दोगुनी उम्र के बिज़नेस मैन के साथ। 

चाहे कुछ हुआ हो अभिनव के साथ तो नहीं हुआ था ना । अभिनव के साथ नहीं हुआ था आपको कैसे ये पता ये ? कहीं उनके बेडरूम में आपकी नज़र तो नहीं रहती है,जो सारी खबर है आपको।

तुम समझती क्यों नहीं कि ये….

आप ! आप कहिए, अभी मैं आपकी बॉस हूँ और ज्यादा देर तक तुम नहीं सुन सकती । 

ओके मैम!…….. क्या आप जानती है कि अगर पता चल गया कि चेहरा मॉर्फ किया गया है तो क्या होगा ,सबको पता चल जाएगा कि ये वीडियो झूठा है तब ? तब क्या मीडिया में ओरिजिनल वीडियो आ जाएगा और मुझे अच्छे से पता है कि अभिनव ऐसा किसी कीमत पर नहीं होने देगा।

होने क्यों नहीं देगा भला…वो तो खुद… कहते-कहते वेद रुक गया और अपने दिमाग को रिवाइंड किया ,” अभिनव किसी कीमत पे भी ओरिजिनल वीडियो सामने नहीं आने देगा हाँ वाकई ये एकदम सच है। वेद ने नंदिनी की तरफ देखा । तो फिर किस चीज़ से डर रहें हैं आप ? नंदिनी ने पूछा। वेद कहना चाहता था कि इस वक्त तो मुझे तुमसे ज्यादा डर लग रहा है क्योंकि तुम किसी खतरनाक जानवर जैसी लग रही हो लेकिन नहीं कह पाया क्योंकि नंदिनी अभी उसकी बॉस है। उसने धीमे से मुस्कुरा कर सवाल का जवाब दे दिया। जा रही हूँ मीडिया के सवालों के जवाब देने, कुछ भी ऐसा वैसा नहीं बोलूंगी। हर बात सधी हुई होगी।

और किसी भी बात से ज्यादा रिपोर्टर सबसे ज्यादा अभिनव के लीक हुए टेप के बारे में ही सवाल कर रहें थें ,लेकिन नंदिनी उन्हें नजरअंदाज कर रही थी और बाकी सवालों के जवाब दे रही थी। क्या आप वाकई किसी डील के लिए बाहर गई थीं ? आप जो जानना चाहते है मैं समझ रही हूँ , ये देखिए । नंदिनी ने तनु के हाथ से फोन लेकर क्लिंटाफ की तरफ से आए बिज़नेस प्रपोजल का स्क्रीनशॉट दिखाया। लीजिये अब भी नहीं मानना क्या आपको कि ये डील मैं छोड़ के आ रही हूँ सिर्फ और सिर्फ अपनी बड़े भाई के कातिलों को सज़ा दिलाने के लिए। क्या आप पूरी तैयारी के साथ आयी थी कि आप से ये सवाल पूछा जाएगा ? 

एक तो आप लोग हर उस जगह हमसे पहले पहुँच जातें हैं जहां हम जाने वाले होतें हैं ऐसे में हम सही से खुद को तैयार नहीं कर पाते तो सवाल क्या तैयार करेंगे ।                                  आपने जो स्क्रीनशॉट दिखाया उसमें दस दिन पहले की तारीख पड़ी है तो दस दिन पहले आए प्रपोजल को इतने टाइम बाद सीरियस क्यों लिया आपने ,तुरंत कोई एक्शन क्यों नहीं लिया। उसी रिपोर्टर का सवाल था ये ।

मैम प्लीज बताइए ना इस टेप पर आप क्या कहना चाह रही है क्या ये उन्हें फांसने की कोई साजिश है ? मैं आप लोगों से रिक्वेस्ट कर रही हूँ कि ये सवाल मत करिये उनसे वो पहले ही अपने तरुन जी की मौत से दुःखी हैं उसपर से ऐसा सवाल करके आप लोग उन्हें और परेशान मत करिए । मैम प्लीज…प्लीज बताइए ना..!

देखिये…तनु ने बोलना शुरू ही किया था कि नंदिनी ने उसे चुप करा दिया और खुद बोलने लगी । सात साल पहले जब मैंने उनसे तलाक लिया था तो उन बातों में एक ये भी बात शामिल थी। तब मुझे लगा था कि मैं अभिनव को खुश नहीं रख पा रही इसीलिए वो ऐसे हो गए हैं अब सालों बाद भी जब ऐसी कोई बात सामने आयी है तो उतना ही दुःख हो रहा है जितना तब हुआ था । नंदिनी की आँखों से आंसू निकल आएं तो तनु ने तुरंत रुमाल से उन्हें साफ किया। ,” मैं उनकी इज्जत जितनी तब करती थी आज भी करती हूँ जैसा कि आपने कहा कि ये उन्हें फांसने की साजिश हो रही हो तो …. नंदिनी ने फिर से चेहरा घूमा कर अपने आंसू पोछे और फिर कैमरे की तरफ मुड़ गई। …..तो मैं भी भगवान से दुआ कर रही हूँ कि ये वीडियो झूठा निकले क्योंकि इससे ना सिर्फ अभिनव की इज्ज़त बच जाएगी बल्कि तरुण जी की वाइफ भी सम्मान से रह पाएंगी। क्या ऐसा नहीं हो सकता कि अभिनव ने ही तरुन जी का मर्डर करवाया हो उनकी वाइफ के…… देखिये प्लीज… नंदिनी थोड़ी गुस्से में बोली ,” जब तक आपके पास सुबूत नहीं है तब तक आप कुछ भी नहीं बोल सकते किसी के बारे में भी और शक करना पुलिस का काम है आपका नहीं। कहते हुए नंदिनी भीड़ को चीरते हुए आगे बढ़ गई।

 

To be continued. …… For part- 32 

Thanks for reading 🙏

share also

Leave a comment

error: Content is protected !!