Love story in Hindi (A wild heart part 5)

  Love story in Hindi /  Sad love story in Hindi in 2023/  truelove story in Hindi /heart touching story in Hindi/Most Romantic story in Hindi in 2023/ real love in hindi 2023

 बहुत बुरा हुआ यार तनु के साथ नंदिनी अपने पर्सनल ईगो के लिए उसे हर्ट नहीं कर सकती । लेकिन क्या करें ये नंदिनी जी हो ही गई हैं ऐसी हर बात पे शक खाने वाली, शायद धोखे बहुत मिले हैं ना उसे! फिर एक बार चोट खाने के बाद जानवर संभल-संभल के चलने लगते हैं वो तो फिर भी इंसान है। तनु के साथ क्या हुआ था आपने पिछले भाग में पढ़ ही लिया होगा अगर नहीं तो जाइये बॉस पहले उसे पढ़ लीजिये ताकि आगे की स्टोरी आपको एकदम clearcut समझ में आए। वैसे मैं सोच रहा था कि क्यों ना कहानी को आप लोगों के हिसाब से ट्विस्ट दिया जाए इसीलिए मैं चाहूंगा कि आप लोग ईमेल के द्वारा मुझे सुझाव दे की आगे कहानी में आप क्या बदलाव देखना पसंद करेंगे।इसके लिए आप कहानी के लास्ट में दिए हुए एड्रेसस पर अपने बहुमूल्य विचार दे सकते हैं। बस यही मैं अपनी बातों की बोतल बंद करते हुए खोलता हूँ आज की कहानी का पन्ना-

If you like this-

👉 A wild heart 

👉 आदाब तबस्सुम 

👉 थोड़ा-सा इश्क़ 

A wild heart

वेद हैरान था और थोड़ा परेशान भी । वो नंदिनी को अच्छी तरह जानता हैं वो उन लड़कियों में से नहीं हैं जो थोड़ी भी देर दिमाग शांत रख के घर-परिवार के बारे में , दोस्त प्यार के बारे में, किसी नन्हे से सपने या किसी अजनबी अपने के बारे में सोच ले। वो चौबीसों घंटे सोचती है और बहुत खतरनाक सोचती हैं वो जब बोल रही होती हैं तब भी सोच रही होती हैं और जब खामोश बैठी हो तो कयामत ही समझो। कभी-कभी तो लगता है कि नंदिनी को बोलना नहीं सिर्फ सोचना पसंद हैं। वेद ने दुनिया में एक मात्र ऐसा जीव नंदिनी के रूप में देखा है जो दिमाग और मुँह दोनों एक साथ चला लेती है वो भी बिना एक दूसरे को प्रभावित किये। मसलन मान लीजिये कि अगर वो सोच रही है कि मिस्टर नागेश्वर ने उनकी कम्पनी कि बजाय उसकी Rivalry Company वाइटमून इंटरनेशनल ग्रुप ( अभिनव जिसमें काम करता है।) के लिए डिज़ाइन किया तो वो उनके हाथों को उन्हीं के पेन से छलनी-छलनी कर देगी, और उनके आगे के सारे प्रोजेक्ट बर्बाद करवा देगी। लेकिन इसी सोचने के दौरान उसने ये भी जान लिया कि उन्होंने मना कर दिया हैं और जिन हाथों को वो छलनी कर रही है उन्हें हाथों से उसने हैंडशेक भी कर लिया हैं ये कहते हुए कि ” कोई बात नहीं आपकी choice हैं , और हम उसकी इज्ज़त करते हैं फिर कलाकार आदमी से जबरदस्ती अगर कोई काम करवाया जाए तो सरस्वती माँ नाराज हो जाती हैं। मैं आपके लिए दुआ करुँगी कि जहाँ भी करें जाकर बेहतर करें जाकर, आपके सारे प्रोजेक्ट बहुत ज्यादा फेमस करें आपको। ऐसा लगता है कि जैसे नंदिनी की जिन्दगी में कोई parallel world चलता रहता हो।



वेद जल्दी-जल्दी कर रहा था क्योंकि वो जानता था कि उसकी लेडी बॉस को देर ज़रा भी पसंद नहीं और ना देर से आने वाले लोग। आज उसका नंदिनी के साथ पहला दिन है और वो तो क्या उसका भगवान भी नहीं जानता कि क्या सोच के उस पत्थर दिल ने ऐसा कदम उठाया हैं। जहाँ तक वो अंदाजा लगा रहा है तो शायद तो नंदिनी का जी नहीं भरा है उसे बेइज्जत करके अभी उसे और बेइज्जत करना चाहती है। जब कुछ दिन में उसका ईगो शांत हो जाएगा तो किसी निचली पोस्ट पे फेक देगी उसे। “मैं ऐसा क्यों कह दिया था यार” जूते की लेस कसता हुआ खुद से ही बोल रहा था। “आज फिर से माफ़ी माँग लूँगा” उसने निकलने से पहले खुद से दोहराया।

मिस्टर वेद क्या जानते हैं आप हमारी कंपनी के बारे में ? अचानक ही में नंदिनी ने कागजों में उलझें वेद से पूछा, लेकिन ये वेद के लिए थोड़ा भी अचानक नहीं था क्योंकि शायद वो आज किसी भी प्रकार की बात की सम्भावना के लिए तैयार हो कर आया था। उसे अपनी ही सलाह अब भी चुभ रही थी और वो फिर से नंदिनी के सामने गर्दन झुकाकर किसी अपराधी की तरह जाकर खड़ा हो गया, मैम मैं कल के लिए आज फिर माफ़ी मांग रहा हूँ मुझे ज़रा भी उम्मीद नहीं थी कि मेरी बात को इस तरह लिया जाएगा। मैं जहाँ पहले काम करता था वहाँ भी मैं सलाह देता था तो वही आदत मेरी आज भी हैं ।                कंपनी बदल ली तो आदत क्यों नहीं बदल ली?                   

 सॉरी मैम अब से ध्यान रहेगा सब कुछ इस कंपनी के नियम के हिसाब से ही होगा।अब मैं कोई सलाह नहीं दिया करूँगा अपनी तरफ से।

अभी क्या काम हैं तुम्हारा इस कंपनी में जानते हो ? उसने वेद को गहरी नजरों से घूरते हुए पूछा, लेकिन वेद खामोश रहा अभी कह दे अगर कि हाँ जानता हूँ तो शायद कहें कि तुम तो मुँहफट हो , और अगर कहे नहीं तो बोलेंगी कि तुम्हें इतना भी नहीं पता तुम किसी काम के लायक नहीं, You are fired! वेद की गर्दन में कोई परिवर्तन नहीं था वो वैसे ही झुकी थी जैसे पहले, लगता तो ऐसा है कि उसकी गर्दन पिसा की मीनार से प्रेरित हो गई हैं। “सलाह देने, विचार-विमर्श के लिए, तुम्हें पसंद हैं ना अपनी राय देना तो सोचा चलो तुम्हें इसी के पैसे दिए जाएं।” नंदिनी ही बोली।

मैम सच बताइयेगा आपने मुझे यहाँ किस लिए रखा है? अबकी वेद की गर्दन उठ गई थी और आँखे नंदिनी से जवाब की माँग कर रही थी। बताया तो राय देने के लिए। 

मैम जैसा कि आपने मेरी फाइल देखी उसके आधार पर तो आप जान ही गई होंगी कि मेरी उम्र और अनुभव दोनों आपसे ज्यादा हैं और थोड़ा बहुत तो बाकी लोगों कि तरह मैं भी आपके मिजाज से वाकिफ हूँ तो इतना तो कह सकता हूँ कि आपने मुझे कुछ अलग ही सोच के ये पोस्ट दी है अब भले बताइए ना मुझे। 

 ओह अब समझी की क्यों ऐसी बड़ी-बड़ी कम्पनी में बड़ी बड़ी पोस्ट्स मिलती हैं आपको, आप तो सच में genius हैं लेकिन… नंदिनी ने अपनी कुर्सी को एक गोल चक्कर के साथ घुमाया, मेरे बारे में सबने आपको बताया की सिर्फ एक ने? जी? वेद थोड़ा हैरान हो गया। 

 देखो ऐसे भोले तो ना बनो, ऐसे कर रहे हो जैसे ज्ञानी तुम ही हो मैं नहीं, तुमने अभिनव के कहने पे ये कम्पनी ज्वाइन करी हैं ना ताकि तुम दोनों मिलकर मुझे बर्बाद कर सको! वो कुर्सी से उठ चुकी थी।

 मैम ऐसा कुछ नहीं है आपको गलतफहमी हुई है मेरा उनसे…. Oh just shut up man! I’m not a fool .                         

मैम यकीन करें मेरा न उनसे मेरी कभी मुलाकात हुई है न बात। ओके तो तुमने मेरी कंपनी जॉइन क्यों की ? क्योंकि मुझे जॉब की जरुरत थी ।                                                              

तो कोई और कंपनी क्यों नहीं ? क्योंकि ये एक अच्छी, ईमानदार, जूनून से भरी हुई कंपनी है।                               

 वो तो क्लिंटान्स भी थी और ज्यादा सैलरी भी थी उसमें, रुतबा भी बड़ा था तुम्हारा फिर उसे क्यों छोड़ा? नंदिनी ने टेबल पर जोर से एक हाथ मारा। वेद कुछ नहीं बोला कुछ सोच में पड़ गया था शायद। बोलो तुम्हें अभिनव ने ही भेजा है ना ! वेद अबकी भी कुछ नहीं बोला। सुनो मैं बता दूँ तुम्हें और उस अभिनव को नंदिनी ना कभी झुकी थी ना झुकेगी, मुझे मौत स्वीकार है लेकिन हार नहीं। मेरे जिस्म में जब तक सांस रहेगी मेरी कंपनी का सूरज हमेशा उसके चाँद पे भारी रखूंगी मैं। नंदिनी ने पानी का गिलास उठाकर दो घूट पानी निगल लिया लेकिन वेद अबकी भी कुछ नहीं बोला बस एक कागज पे जेब से पेन निकाल के कुछ लिखने लगा।

लिखो.. लिखो किसके बारे में क्या लिख के ले जाना चाहते हो ? ये जो आंकड़े टेबल पर बिखरे हैं इन्हें कि सुबह से अब तक कंपनी की जितनी सीक्रेट इनफार्मेशन तनु के सिस्टम से निकाली हैं वो कि अरोरा…….                                       जानती हैं TB का इलाज हैं, कैंसर का इलाज हैं, एड्स का ट्रीटमेंट भी पॉसिबल हैं। दुनिया में किसी भी बीमारी का किसी प्रकार का कोई इलाज जरूर हैं लेकिन दुनिया कि सबसे बड़ी बीमारी शक का कोई इलाज नहीं। ये लीजिये..। उसने वो कागज नंदिनी कि ओर बढ़ा दिया।नंदिनी ने उसे देखा तो उसे हैरानी हुई ” ये क्या है?” मेरा Resignation letter, प्लीज sign करें इसपर और अपने शक से निजात पाएं। अच्छा लगा मुझे आपके साथ एक दिन काम करके ये दिन मैं हमेशा याद रखूंगा और हाँ मुझे अभी अभिनव से रंज हैं लेकिन किस बात की ये मैं नहीं बताऊंगा अगर मैं कभी उससे मिला तो उसी से कहूंगा जो कहना है क्योंकि किसी और की गुस्सा किसी और पर उतरना मेरी आदत नहीं।

                           To be continued…..

आप हमें pinterest पर follow कर सकते हैं।     

मारे Whatsapp ग्रुप  जुड़ सकते हैं।         

आप हमें Instagram  पर Follow कर सकते हैं।                              

parts👉1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15   16  17 18
share also

7 thoughts on “Love story in Hindi (A wild heart part 5)”

  1. Browse via forums, spend a while on Reddit, and skim what Las Vegas and Atlantic City players say about each game. Space Wars is a fast-paced video slot with five reels, four rows, and forty paylines. The symbols featured on this game embrace seashells, gold rings, gem-encrusted crowns, mermaids, dolphins, and 우리카지노 the almighty god of the sea – Poseidon. Step into certainly one of our four unique VIP gaming areas tailor-made to these trying to spend money on|put money into} their gaming experience with greater jackpots.

    Reply

Leave a comment

error: Content is protected !!