The purpose of our life is to be happy

 

हैलो दोस्तो कैसे हो आप सभी मैं आशा करता हूं आप सभी बहुत अच्छे और खुश होंगे। आप लोगो से ढेर सारा इंतजार करवाने के लिए मैं आप सभी से क्षमा प्रार्थी हूं। पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। मैं थोड़ा सा ब्रेक लेना चाहता था, आराम करना चाहता था, मैं बहुत थक गया था, लेकिन आप सभी के प्यार और सपोर्ट से आज मैं दोबारा नई ऊर्जा के साथ वापस आ गया हूं। मैं दोबारा तैयार हूं आपको एक नई सैर करने के लिए । I hope आप लोग स्वस्थ और अपने जीवन को बहुत अच्छी तरीके से एंजॉय कर रहे होंगे।

The purpose of our life to be happy


आजकल भाग दौड़ भरी जिंदगी में हम आपने जीवन का मुख्य उद्देश्य भूल ही जाते है। हमे पता ही नही रहता हम क्या कर रहे है,और हमे करना क्या है? 

हम पूरा दिन इधर उधर भटकते ही रहते है, अगर आप मेरे भटकने का मतलब यह समझ रहे है कि सारा दिन इधर उधर घूमना या एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना, तो आप गलत सोच रहे है जरा रुकिए


मेरे भटकने का मतलब यह है कि आज कल पूरा दिन हम कुछ ऐसी गतिविधियां करते रहते है जिससे हमारा मन बहुत ही ज्यादा निराश हो जाता है, कुछ तो कार्य ऐसे भी होते है कि हमसे ज्यादा हमारे सामने वाला उस चीज से निराश हो जाता है। 


यह आदत आज कल युवाओं में ज्यादा देखने हो मिलती है। 


आज का युग इंटरनेट का है, दुनिया एक दूसरे से कनेक्ट है जो की बहुत अच्छी बात है , हम घर में बैठे बैठे ही जान जाते है आज मोहन कहाँ गया, सोनम ने आज दोपहर का खाना कहाँ खाया और तो और हमे ये भी पता चल जाता नंदू किस पार्क में फोटो खींच कर अपने whatsaap status पर लगा रहा है। यह सब इंटरनेट की ही तो देन है। 


आजकल हम अपने दिन का 50% समय इन्ही चीजों में लगा रहे है चलो अच्छी बात है हम सभी अपने दोस्तो कनेक्ट तो है। हमे ये भी पता लग जाता  है कि हमारा favourite actor, favourite cricketer, इस समय क्या कर रहा है इत्यादि सब हम सोशल मीडिया द्वारा जान जाते है। 


लेकिन हमारे जीवन का उद्देश्य क्या है हम वो सब नही जान पाते है, उद्देश्य से मेरा मतलब यह नहीं है कि केवल ऑफिसर या पढ़ लिख कर अच्छी जॉब करना या अन्य कोई भी। 

जीवन के उद्देश्य से मेरा मतलब है कि हमे कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे हम खुश रहे सामने वाला भी हमसे खुश रहे यही तो है जीवन का असली उद्देश्य 


The purpose of our life is to be happy 😊😊😊😊


आज कल मैं देखता हूं मेरे कुछ युवा भाई अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऐसे ऐसे sad status, heart breaking status, ya फिर रोने वाले स्टेटस लगाते है। जो कि मेरे ख्याल से सही नही है ऐसी चीजे या ऐसी सामग्री आपको तो नेगेटिव एनर्जी प्रदान करती ही है साथ में जो आपके सबसे प्यारे भाई, बहन, दोस्त या फिर जिन्हे आप अपना स्टेटस देखने के लिए allow करते है आदि सभी लोग भी नेगेटिव एनर्जी की ओर आकर्षित होते रहते है। 


आज छोटा से छोटा बच्चा भी सोशल मीडिया से जुड़ा जिसे शायद सही से अपने (माता पिता का नाम या अपने घर का पता भी न मालूम हो) ऐसे लोग भी इसी नेगेटिव एनर्जी का शिकार हो जाते है। मुझे सोशल मीडिया से नफरत नही है ना ही इन पर एक्टिव रहने वाले लोगो से, लेकिन उन लोगो से जरूर है jo  ऐसी चीजों को सपोर्ट करते है और ऐसी चीजे पोस्ट करते है। 


अब समय हो गया है आप से विदा लेने का, आज के लिए इतना ही, जल्द मिलते है अगले ब्लॉग में तब आप खुश रहे, और अपनो की भी खुशी का ध्यान रखें ।


<👉पढ़े रोमांटिक लव स्टोरी 

< 👉थोड़ा सा इश्क सारे पार्ट एक साथ 

<👉👉 पढ़े बहुत ही मोटिवेशनल कहानी 

<👉👉 कहानी पढ़े struggle man की

share also

Leave a comment

error: Content is protected !!