A Wild heart episode -46

 नंदिनी रोते-रोते कब सो गयी उसे पता ही नहीं चला, शाम को जब समीर ने आकर उसे जगाया तो उसकी नींद खुली । नंदिनी देखो tv पर क्या न्यूज़ चल रही है। उसे उठाकर समीर ने TV ऑन कर दी । जिसमें अभिनव के बेल मिलने की न्यूज़ चल रही थी। 3 महीने से ज्यादा के समय के बात वो जेल से बाहर आ रहा था ।

अगर अहलावत जैसा बड़ा लॉयर इसका केस लड़ेगा तो ये आधे से ज्यादा टाइम जेल से बाहर ही रहेगा क्या फायदा ऐसी सजा का फिर ? जितनी बार भी बाहर आएगा तुम्हें परेशान करेगा, तुम्हें कुछ करना चाहिए इसके लिए वरना…. समीर परेशान था बहुत ज्यादा नंदिनी के लिए । 

मुझे जो करना चाहिए था मैनें कर लिया सैम अब आप क्या चाहतें हैं इसको भी मार दूँ? नंदिनी ने tv में देखते हुए कहा । भी मतलब…..? समीर हैरान रह गया ।

भैय्या आपने सही कहा था कि बिजनेस लाइन में सीधी-सरल लड़कियां नहीं टिक पाती चुंकि बिजनेस लाइन मेरा पहला प्यार था तो इसके लिए मैं कमिनी बन गयी, खैर अभी मुझे अभिनव से मिलने जाना होगा । नंदिनी बिस्तर से उतरकर वॉशरूम में चली गयी और समीर खड़ा-खड़ा उलझी हुई कड़िया जोड़ने लगा शायद वो पूरा माजरा समझने लगा था।

तो कैसा लग रहा है जेल का खाना ? उम्मीद हैं मेरे हाथ से बेहतर तो लग ही रहा होगा । नंदिनी ने कॉफी पीते हुए कहा । नंदिनी ये काफी फेमस रेस्त्रां हैं यहाँ काफी लोग मेरी जान-पहचान के आतें हैं प्लीज मुझे बस इतना बता दो की आगे केस में क्या होगा ताकि मैं चुपचाप यहाँ से निकल जाऊँ । बता दूंगी…बता दूंगी लेकिन पहले तुम तो मुझे बताओ की मुझे बर्बाद करने के क्या-क्या प्लान्स चल रहें हैं तुम्हारे दिमाग़ में सुना हैं इरादे कुछ ठीक नहीं हैं तुम्हारे। 

क्या बकवास है ये कौन बरगला रहा है तुम्हें । नहीं कोई नहीं बस मैं गेस कर रही थी कि कैसे तुम मुझे जेल में गाली देते हुए घूम रहें हो , मुझे बर्बाद करने की सलाहें बना रहें हो नींद में मुझे मारने दौड़ते हो….ये सब मेरी ओवरथिंक हैं, वरना जेल में कौन हैं जो मुझे बताएगा ।

नंदिनी प्लीज मैं जितना पूछ….

ओके स्वीटी उतना ही बताती हूँ । इस केस से तुम्हें जल्द से जल्द छुटकारा मिलेगा और मेरा वायदा रहा तुमसे कि कल के बाद तुम्हारी जिंदगी बदलने वाली हैं, शायद तुम इंडिया से कहीं दूर किसी शांतिप्रिय इलाके में रहने लगो ।

नहीं मुझे इंडिया में ही रहना हैं ।अभिनव ने खड़े होते हुए कहा । ताकि सनराइज इंडस्ट्री की नीव हिला सकों और नंदिनी सिंघानिया को अपने पैरों पर झुका सको …! नंदिनी खिलखिला कर तेजी से हँसी, ” Good Luck my Boy. … कल से तुम्हारी नई जिंदगी शुरु….! नंदिनी ने अपना पर्स उठाया कैप से चेहरा ढका और निकल गयी । 

अभिनव पीछे से पूछता ही रह गया की वो वीडियो डिलीट किया या नहीं ।

सुबह से ही अभिनव के पास कई सारे फोन आ रहें थें और सब यही कह रहें थें कि ये क्या चल रहा है क्यों तमाशा बना रहें हो अपनी इज्जत का। नंदिनी की दो फोटो क्या लीक कर दी , तुम्हें लगा सभी उसकी ही तरह खामोश रहकर तुम्हें माफ़ कर देंगी। अभिनव को सारा माजरा समझते देर न लगी नंदिनी ने वो वीडियो लीक कर दिया है। वो अभी बिस्तर से उतरा ही नहीं था की उसके रूम की खिड़की छन से बिखर कर फर्श पर फैल गयी, इतनी ऊँची खिड़की पर कोई पत्थर कैसे मार सकता है ! उसने धीरे से झाँक कर बाहर की तरफ देखा ,” ओह सेट…! वो तुरंत ही अपने बेड के नीचे छुप गया । सामने की छत पर तीन स्नाईपर्स थें जो शायद अभिनव को शूट करने आएं थें। अभिनव नीचे-नीचे से रेगता हुआ कमरे से बाहर भगा । उसके नौकर ने जल्द ही उसका समान पैक कर दिया। अब उसके पास दो ही रास्ते है जिंदगी बचाने के या तो वो जेल जाये या हमेशा-हमेशा के लिए अपनी पहचान बदल के कहीं गुम हो जाएँ। ये रास्ता तो उसे अपनाना ही होगा अपनी सजा पूरी करने के बाद या पहले। क्योंकि अब कभी भी वो पुराना वाला अभिनव बनेगा तो लोग उसे बहुत बुरी मौत मारेंगे। अब उसे अपनी ये पहचान मिटाकर नई पहचान बनानी होगी मगर कैसे…..?

नंदिनी ने वेद के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया था । सारे एम्प्लॉयी हैरान थें कि ऐसा कैसे हो गया ? लेकिन ये हैरानी ज्यादा देर नहीं रह सकी क्योंकि इस कंपनी में अधिकतर फैसले अचानक ही लिए जातें हैं । तनु 2 दिन की लीव पर थी इसीलिए उस तक ये खबर नहीं पहुंची थी। ऑफिस में भी लोग यही बात कर रहें थें कि तनु होती तो शायद ही वो ऐसा होने देती या हो सकता है की ये तनु की वजह से ही हो रहा हो ! ऑफिस में वैसे भी वेद और तनु को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म ही रहा है। वेद नही आया तनु नही आयी मतलब कुछ तो गड़बड़ हैं । सबको ये बात खटक रही थी लेकिन किसी में हिम्मत नहीं थी कि वो इसका कारण पूछे जाकर नंदिनी से कि वेद ने ऐसा क्यों किया? सारा दिन ऑफिस में बिताने के बाद जैसे ही वो घर पहुँचती है उसे लगता है समीर और रोज की नजरें उससे सवाल कर रहीं हैं। छोटी….. वेद का फोन क्यो बंद आ रहा हैं और कल से वो आया भी नहीं हैं । सब ठीक तो हैं न ? 

मुझे क्या पता क्यों बंद आ रहा हैं? नंदिनी ने सबसे सही जवाब दिया था अपनी नजरों में ।

अच्छा ये तो पता ही होगा कि उसने कंपनी से इस्तीफा क्यों दिया? 

सैम उसकी मर्जी मैं क्या कर सकती हूँ जाना था उसे अपने घर हमेशा-हमेशा के लिए तो गया । अब क्या मैं उसके पैर पकड़ कर कहती की रुक जाओ ! उसे लगता है कि वो नहीं हैं तो मेरी कंपनी डूब जाएगी लेकिन उसे नहीं पता की अब मेरा भाई भी मेरे साथ हैं वो संभालेगा, कंपनी जाने दो उसे आप हमेशा मेरे साथ रहना। नंदिनी सिसकती हुई समीर के गले लग गयी । 

समीर ने उससे कोई भी सवाल नहीं किया। वो सब समझ गया था। नंदिनी किस सवाल से बच रही है वेद किस सवाल पर भगा है ! हर बात का अहसास हो गया समीर को नंदिनी को सीने से लगाते ही। नंदिनी रो रही थी और समीर सर पर हाथ फेर रहा था। कमरे में रोज आयी तो नंदिनी को रोता देख उसकी ओर दौड़ी लेकिन समीर ने इशारे से रोक दिया उसे । रोज ने इशारे में ही पूछा कि क्या हुआ और समीर ने इशारे में ही बता दिया की बाद में बताता हूँ । लेकिन वो बाद में बताएगा क्या? नंदिनी ने तो उसे कुछ बताया ही नहीं। लेकिन क्या वो अपने बहन के दिल की बात नहीं जान पाएगा ! वेद को वो शुरु से ही जान गया था कि उसके दिल में क्या है लेकिन नंदिनी इतनी पत्थर दिल है उसे आज पता चला जब उसे सीने से लगाया तो। वो इसलिए रो रही है कि वेद चला गया या इसलिए रो रही है की उसका ईगो हर्ट हुआ? कौन जाने? लेकिन समीर जानता है इसीलिए वो मुस्कुरा रहा है।

To be Continued. ……

share also

Leave a comment

error: Content is protected !!